, में लॉकडाउन नौ मई तक बढ़ाया गया, कोरोना वायरस के, 11.155 हुए

0
40

, में लॉकडाउन नौ मई तक बढ़ाया गया, कोरोना वायरस के, 11.155 हुए

पाकिस्तान में कोरोना का कहर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान ने शुक्रवार को देशभर में लागू आंशिक लॉकडाउन को दो दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया. , 000 साथ ही देश में घातक वायरस से संक्रमित लोगों की, 000, 000 11,000 से अधिक हो गई है. लगभग वायरस के कुल मामलों में लगभग 79 प्रतिशत मामले स्थानीय संक्रमण के के. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी यहां यहां यहां मीडिया संबोधित करते ‘कहा’ ” में हुई राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक में में फैसला लिया लिया.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण 13 और मरीजों की मौत हो, जिससे मृतक संख्या 7 237 हो गई. 27 तक 2,527 लोग ठीक हो चुके हैं 1.541, 7 में 607, गिलगित-बाल्तिस्तान में 300, इस्लामाबाद 4 214 और पाकिस्तान के कब्जे वाले में 55 मरीज सामने हैं पुष्ट.पुष्ट पुष्ट में लगातार वृद्धि हो अधिक शंक शंक शंक शंक शंक शंक शंक मई के अंत तक या जून की शुरुआत तक संक्रमण के मामले अपने चरम पर होंगे.

से कमान एवं संचालन एनसीओसी (एनसीओसी) ने शुक्रवार को कहा कि से से 79 प्रतिशत मामले कोरोना वायरस के स्थानीय स्तर पर फैलने के कारण सामने आए आए. सरकार ने एक ट्रैक और ट्रेस सिस्टम शुरू करने का फैसला किया है जिसके तहत कुछ दिनों लोगों की डॉन वायरस के स्थानीय स्तर पर फैलने के कारण पूरी स्थिति है है, इस संकट से निपटने के लिए नीति को किया फैसल.रियोंफैसल अधिकारियों ने लो ों से शुक्रवार को मस्जिदों में भीड़ लगाने के बजाए घर पर ही नमाज़ अदा करने का आग्रह किया है. पाकिस्तान ने रमजान के दौरान मस्जिदों में नमाज अदा करने की सशर्त अनुमति है, जिसने कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के अभियान को खतरे में डाल दिया है.

Source